-->
HAPUR NEWS : मध्यप्रदेश के मुरैना में वन विभाग की टीम से फायरिंग कर रात में छीनी जे सी बी, दिन में चौकी पर फैंका हथगोला

HAPUR NEWS : मध्यप्रदेश के मुरैना में वन विभाग की टीम से फायरिंग कर रात में छीनी जे सी बी, दिन में चौकी पर फैंका हथगोला

मध्यप्रदेश के मुरैना में वन विभाग की टीम से फायरिंग कर रात में छीनी जे सी बी, दिन में चौकी पर फैंका हथगोला 

हापुड न्यूज संवाददाता 


मुरैना । पत्थर माफिया ने एक बार फिर वन विभाग की टीम पर हमला बोल दिया। वन विभाग की टीम ने रात में अवैध उत्खनन कर रही जेसीबी को पकड़ा तो माफिया अंधाधुंध फायरिंग कर जेसीबी छीन ले गए। इस दौरान एक आरोपित को वनकर्मियों ने दबोच लिया, जिसे छुड़ाने के लिए माफिया ने भरी दोपहरी में वन विभाग की चौकी पर हथगोला फेंके और गोलीबारी कर दी। यह घटना बानमोर थाना क्षेत्र की पहाड़ी वन चौकी क्षेत्र की है, जहां 20 दिन पहले भी पत्थर माफिया हमला कर तीन आरोपितो को छुड़ा ले गए थे।


शनिश्चरा पहाड़ी क्षेत्र में होने वाले पत्थरों के अवैध उत्खनन को रोकने के लिए पहाड़ी गांव के पास वन विभाग की एक चौकी बनाई गई है। सोमवार-मंगलवार की रात यहां तैनात वन विभाग की टीम ने रात्रि गश्त के दौरान अवैध उत्खनन कर रहे माफिया पर दबिश दी तो माफिया भाग गए। इसके बाद वन विभाग की टीम ने एक जेसीबी जब्त कर ली। कुछ देर बाद रात के अंधेरे में पत्थर माफियाओ ने वन विभाग की टीम को चारों ओर से घेरकर फायरिंग शुरू कर दी। जान बचाने के लिए वनकर्मी गड्ढों की ओट में छिप गए। इसके बाद पत्थर माफिया वन विभाग द्वारा जब्त की गई जेसीबी को लेकर भाग गए। इस दौरान वन विभाग की टीम ने घेराबंदी कर एक बाइक सवार पत्थर माफिया को पकड़ लिया। वन विभाग की टीम ने रात में चौकी पर गिरफ्तार माफिया को रखना मुनासिब नहीं समझा, इसीलिए आरोपित को बानमोर पुलिस के हवाले कर दिया। इस आरोपित को छुड़ाने के लिए पत्थर माफिया ने मंगलवार की सुबह 11 बजे के करीब पहाड़ी वन विभाग की चौकी पर हाथ से बने गोले फेंके और फायरिंग कर दी। गनीमत यह रही कि उस दौरान कोई वनकर्मी चौकी में मौजूद नहीं था, केवल एक रसोईया था जो माफियाओ से जान बचाकर भाग गया। उधर दोपहर के समय वन विभाग के रेंजर ने बानमोर पुलिस को सुपुर्द किए गए आरोपित को अपनी हिरासत में ले लिया और अवैध उत्खनन का केस बनाकर कोर्ट में पेश किया, जहां से आरोपित को जेल भेजा गया है। वन विभाग की चौकी पर हथगोला फैकने और फायरिंग की सूचना के बाद बानमोर पुलिस मौके पर पहुंची, लेकिन तब तक माफिया भाग चुका था। चौकी के आसपास सुतली बिखरी मिलीं, जिससे वन विभाग के अधिकारी-कर्मचारी तो हथगोला फैकने की बात कह रहे हैं, लेकिन पुलिस इसे सुतली बम बता रही है।


घटना के सम्बंध में वन विभाग की रेंजर श्वेता तत्रिपाठी का कहना है कि सोमवार की देर रात टीम ने एक जेसीबी को पकड़ा था, उसके बाद फायरिंग करके आरोपित उसे ले गए।  बाइक सहित एक आरोपित को रात्रि में पकड़ा गया था जिसे रात्रि में बानमोर पुलिस के हवाले किया गया था। सुबह इस आरोपित को बानमोर पुलिस से अपनी सुपुर्दगी में ले लिया गया है। तभी वन चौकी पर हथगेाले व फायरिंग की सूचना मिली। वन चौकी पर फायरिंग व हथगोले के हमले के निशान मिले हैं।


वही पुलिस का कहना है कि हथगोला जमीन पर गिरता तो जमीन पर गड्ढा हो जाता। भवन पर गिरता तो भवन गिर जाता। हो सकता है सुतली बम पटाखा फेंका हो। जिसकी रस्सी मिली हैं। एक आरोपित को रात में हमें सौंपा गया था जिसे सुबह वन विभाग की टीम ले गई, क्योंकि वन विभाग ने ही उस पर मामला दर्ज किया है।

0 Response to "HAPUR NEWS : मध्यप्रदेश के मुरैना में वन विभाग की टीम से फायरिंग कर रात में छीनी जे सी बी, दिन में चौकी पर फैंका हथगोला "

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article