-->
HAPUR NEWS : ट्रांसफर की एमसीफटने से घायल कर्मियों  के स्वास्थ् से लापरवाह दिखे विधुत अधिकारी, परिजनों में रोष

HAPUR NEWS : ट्रांसफर की एमसीफटने से घायल कर्मियों के स्वास्थ् से लापरवाह दिखे विधुत अधिकारी, परिजनों में रोष

ट्रांसफर की एमसीफटने से घायल कर्मियों  के स्वास्थ् से लापरवाह दिखे विधुत अधिकारी, परिजनों में रोष
हापुड न्यूज़ संवाददाता 
हापुड । यूं तो हापुड़ का विद्युत विभाग हमेशा ही किसी ने किसी विवाद में जहां घिरा ही रहता है तो वही अधिकारियों की लापरवाही भी विवादों के चलते काम नहीं है।
अधिकारियों की लापरवाही का एक बड़ा उदाहरण उस समय दिखाई पड़ा जब बिजली घर तृतीय पर तैनात एक जे ई आनन्द कुमार एवं लाइन मैन दीपक शर्मा एक ट्रांसफार्मर पर कार्य करते हुए एमसीवी फट जाने पर एमसीवी से निकली भयंकर आंग की चपेट में आ गये और बुरी तरह जख्मी हो गये। जिन्हें विभाग के गर्मियों द्वारा तत्काल जहां निकट में सरकारी अस्पताल पर ले जाया गया तो वहीं एक अच्छा उपचार दिलाने के उद्देश्य से सरकारी अस्पताल से प्राइवेट हॉस्पिटल में शिफ्ट कर दिया गया जहां डॉक्टर द्वारा दोनों का उपचार किया जा रहा है। आप यहां तक तो सब कुछ ठीक है परंतु सबसे बड़ी बात भी है कि विद्युत विभाग में तैनात कोई भी अधिकारी जैसे एक्शन या फिर एससी दोनों घायल अपने अधीनस्थ कर्मियों को देखने भी नहीं पहुंचे।
इस संबंध में जब परिजनों से बात की गई तो परिजनों का कहना था की विभाग तो सिर्फ कार्य लेना जानता है उसे किसी भी अपने कर्मी की जान की परवाह नहीं है।
इस संबंध में जब विद्युत विभाग के एक्शन महोदय की सरकारी सीयूजी नंबर 9193319901 पर संपर्क कर किया गया तो इस संबंध में कुछ भी पूछने से पहले ही एक्शन महोदय द्वारा फोन काट दिया गया
अब देखने वाली बात यह है कि एक अधिकारी को विभागीय कार्य इतने अधिक महत्व वाले दिखाई दिए कि उनके विभाग के दो-दो कर्मियों के साथ इतना बड़ा हादसा हो गया और अगर उनकी जान चली जाती तो भी शायद उन्हें इसकी कोई परवाह नहीं होती अधिकारियों के इस रवैया को लेकर जहां परिजनों में खास रोष है तो वही अधिकारियों के निर्देश पर ही काम करने वाले अधीनस्थ कर्मियों के लिए भी किसी भी हादसे का शिकार हो जाने पर काम के समय मिलने वाला प्रेम की सच्चाई को उजागर करने के लिए पर्याप्त है।
क्या ट्रांसफार्मर पर लगी एमसीवी घटिया क्वालिटी की ?
बिजली विभाग के कर्मियों ने बताया कि दिल्ली रोड पर जिओ मॉल बना है जहां पर एक ढाई सौ केवी का ट्रांसफार्मर लगाया गया है जिस पर एमसीवी नहीं होने के कारण जब स्टार्ट नहीं हो पाई तो जेई आनन्द मौर्य व लाइनमैन दीपक शर्मा एमसीवी को चेक कर रहे थे परंतु एमसीवी फट गई। जो कहीं ना कहीं विभाग द्वारा की जा रही खरीदारी के सामान के घटियापन के उजागर होने के लिए पर्याप्त है। क्योंकि अगर एमसीवी एक अच्छी कंपनी की वह अच्छी क्वालिटी की होती तो वह टेस्टेड होती और यह हादसा नहीं होता। 
बड़े हादसे का बढ़ा खतरा
सूत्रों की अगर बात करें तो सूत्रों का कहना है कि अगर इसी प्रकार से उच्च क्वालिटी के स्थान पर निम्न क्वालिटी का सामान विभाग को मिलेगा तो कभी भी कोई बड़ा हादसा विभाग में घट सकता है। जिसके लिए विद्युत विभाग का खरीद विभाग एवं खरीदी गई सामान को बिना चेक किया प्राप्त करने वाला जिम्मेदार हो सकता है।

0 Response to "HAPUR NEWS : ट्रांसफर की एमसीफटने से घायल कर्मियों के स्वास्थ् से लापरवाह दिखे विधुत अधिकारी, परिजनों में रोष"

एक टिप्पणी भेजें

Ads on article

Advertise in articles 1

advertising articles 2

Advertise under the article